Connect with us

क्राइम

जहरीली शराब पीने से 21 लोगों मौत से मचा हाहाकार, कईयों की आंखों की रोशनी भी घटी

छपरा। शराबबंदी वाले बिहारमें एक बार फिर से जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है। सारण जिले में जहरीली शराब पीने से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 21 पहुंच चुका है। इसमें सबसे अधिक मसरख के 10 लोगों की मौत हुई है। जबकि अमनौर के तीन एवं मढ़ौरा के एक व्यक्ति शामिल है। वहीं बीमार पड़े कई लोगों ने आंखों की रोशनी घटने की शिकायत भी की है।

वहीं, आधा दर्जन से अधिक लोगों का उपचार सदर अस्पताल एवं पटना के पीएमसीएच में चल रहा है। मृतकों के कई परिजन बीमारी से मौत होने की भी बात बता रहे हैं। पुलिस प्रशासन इस घटना पर कुछ भी बताने से इंकार कर रहा है।पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने बताया कि पूरे मामले की अभी पड़ताल की जा रही है। घटना के बाद सोमवार की रात ही सदर अस्पताल में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

ग्रामीणों ने शव रखकर स्टेट हाईवे को किया जाम

इस घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने मसरख हनुमान चौक स्टेट हाईवे-90 पर शव को रखकर जाम कर दिया है। स्थानीय ग्रामीण जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। मशरख में ग्रामीण उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए पुलिस के वरीय पदाधिकारी कई थाने के पुलिस के साथ वहां पहुंचे हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड। गोवंश संरक्षण स्क्वाड टीम ने प्रतिबंधित मांस के साथ इस्लामनगर से दो लोगों को किया गिरफ्तार, भेजा जेल.....देखें अपडेट

मशरक, आमौर एवं मढ़ौरा के मरे हैं लोग

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला से आए जहरीली शराब पीने से अमनौर, मढौरा एवं मशरख प्रखंड के अब तक 21 लोगों की मौत हुई है। कई गंभीर रूप से बीमार हैं। सभी बीमारों को मसरक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहां से एक व्यक्ति को छपरा सदर अस्पताल रेफर किया गया है। सदर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इसुआपुर थाना क्षेत्र में शराब पीने से डोयला गांव निवासी वकील सिंह के पुत्र संजय सिंह एवं मसरख जादू मोड निवासी यदु सिंह के पुत्र कुणाल कुमार की मौत पहले हुई, जबकि पचखान्दा के एक युवक सहित मशरख के हरेंद्र राम एवं डोयला के अमित कुमार की हालत नाजुक है। अमित कुमार का इलाज छपरा सदर अस्पताल में चल रहा है, जबकि अन्य बीमार लोगों का इलाज मशरख स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है।

सोमवार की रात लोगों ने पी थी शराब

बताया जाता है कि सभी लोगों ने सोमवार की शाम में एक जगह पर शराब पी रखी थी। इसके बाद मंगलवार के दिन से उनकी हालत बिगड़ने लगी। शाम में सभी को मसरख स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के बाद छपरा रेफर किए जाने पर तीन लोगों की मौत हो गई थी। मसरख के हनुमानगंज निवासी अजय कुमार ने बताया कि डोयला बाजार में वह मुकेश शर्मा के साथ शराब पी थी। बताया जाता है कि शराब की खेप डोयला, बहरौली, अमनौर में पह़ंची थी।

यह भी पढ़ें 👉  इजरायली महिला सैनिकों के साथ हमास की बर्बरता का वीडियो आया सामने, देखकर आप की भी कांप जाएगी रूह, देखे खौफनाक वीडियो

इन मृतकों का सदर अस्पताल में हुआ पोस्टमार्टम

मुकेश शर्मा (30 वर्ष) पुत्र- बच्चा शर्मा, हनुमानगंज थाना, मसरख, सारण 

अमित रंजन (38 वर्ष) पुत्र- दिजेंद्र कुमार सिंह, डोईला, थाना इसुआपुर, सारण

संजय सिंह (45 वर्ष) पुत्र- वकील सिंह, डोइला, थाना इसुआपुर, सारण

विजेन्द्र यादव (46 वर्ष) पुत्र- स्व. नरसिंह राय, डोईला, थाना इसुआपुर, जारण

रामजी साह (55 वर्ष) पुत्र- गोपाल साह, शास्त्री टोला, थाना मरारक, सारण

कुणाल कुमार सिंह (38 वर्ष) पुत्र- भदु सिंह, मसरख यदु मोड़, थाना मसरख, सारण

नासिर हुसैन (42 वर्ष) पुत्र- समसुद्दीन, मसरख तख्त, थाना मसरख, सारण

जयदेव सिंह (43 वर्ष) पुत्र- बिंदा सिंह, गांव बेंग छपरा, थाना मसरक, सारण

रमेश राम- 42 वर्ष-कन्होया राम -गांव बेंग छपरा, थाना मसरक, सारण

चंद्रमा राम (48 वर्ष) पुत्र- स्व. जीताराम, मसरख ,थाना मसरक, सारण

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड। गोवंश संरक्षण स्क्वाड टीम ने प्रतिबंधित मांस के साथ इस्लामनगर से दो लोगों को किया गिरफ्तार, भेजा जेल.....देखें अपडेट

विक्की महतो (42 वर्ष) पुत्र -सुरेश महतो, मढ़ौरा, सारण

जहरीली शराब पीने से बीमार पड़े इन लोगों का चल रहा उपचार

छपरा सदर अस्पताल में शराब पीने से उल्टी व आंख की रोशनी कम होने की शिकायत पर मशरक थाना क्षेत्र के बहरौली गांव निवासी मकसूद अंसारी के 32 वर्षीय पुत्र नूर हसन अंसारी, फुलेना साह के 37 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार साह, स्वर्गीय मिश्री साह के 30 वर्षीय पुत्र रूपेश कुमार, धनेश्वर साह के 30 वर्षीय पुत्र सचिन साह, सुनील शाह के 25 वर्षीय पुत्र गोविंद कुमार, सूरज गिरी के 40 वर्षीय पुत्र अजय गिरी, फुलेना साह के 65 वर्षीय पुत्र नरेश साह, धनेश्वर साह के 28 वर्षीय पुत्र सुजीत कुमार, स्वर्गीय मथुरा साह के 30 पुत्र सूरज साह व 25 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार, शत्रुघन महतो के 24 वर्षीय पुत्र सत्यदेव महतो, मथुरा साह के 35 वर्षीय पुत्र कमलेश कुमार एवं मसरख थाना क्षेत्र के मलमलिया रोड निवासी जटा साह के 37 वर्षीय पुत्र विश्वकर्मा पटेल, पचखंडा निवासी घिनावन राय के 70 वर्षीय पुत्र गोविंद राय, इसुआपुर थाना क्षेत्र के ढोला गांव निवासी शिवकुमार पंडित के 50 वर्षीय पुत्र अशोक पंडित का उपचार चल रहा है।

स्रोत इंटरनेट मीडिया

Continue Reading
You may also like...

More in क्राइम

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823