Connect with us

आपदा

ब्रेकिंग। नैनीताल जिले में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट, प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर जाने की दी सलाह, देखें वीडियो और अपडेट

नैनीताल जिले में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट

Advertisement

जिला प्रशासन ने लोगों को सतर्क और सुरक्षित रहने की दी सलाह

नदी, नाले, रपटे, गधेरे से लोगों को दूर रहने की अपील

नदी और नालों के तटवर्ती एवं संवेदनशील इलाके में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील

हल्द्वानी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक नैनीताल जिले में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा भारी बारिश की वजह से अचानक भूस्खलन बाढ़ और जल भराव की संभावना का पूर्वानुमान जताया गया है। लिहाजा प्रशासन ने लोगों को सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं पहुंचे कांग्रेसी नेता में इन्दर पाल आर्य, तटबंध सहित क्षेत्र विभिन्न समस्याओं से तहसीलदार को कराया अवगत, देखें रिपोर्ट:-

खासकर हल्द्वानी के रकसिया नाला, कलसिया नाला, देवखड़ी नाला, और गौला के तटवर्ती क्षेत्र में रह रहे लोगों से तत्काल सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की गई है।

सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई ने बताया कि मौसम विभाग के भारी से भारी बारिश होने के अलर्ट के बाद लगातार लोगों से अपील की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल/देहरादून। CM धामी के निर्देश पर सचिव सिंचाई ने किया बहुउद्देशीय जमरानी बांध परियोजना का स्थलीय निरीक्षण, भारत सरकार ने दिए करोड़......

इसके अलावा हल्द्वानी चोरगलिया मार्ग और हल्द्वानी कालाढूंगी रामनगर मार्ग में पढ़ने वाले रपटे, गधेरे और नालों में लोगों से सावधानी पूर्वक जाने की अपील की गई है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सभी थाने चौकियो के माध्यम से भी लोगों को सतर्क व सुरक्षित रहने के साथ ही नदी किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों में जाने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड। इन्हें भाजपा हाई कमान ने फिर बनाया प्रदेश प्रभारी और सह प्रदेश प्रभारी, देखें अपडेट

इसके अलावा आपदा प्रबंधन सहित सभी संबंधित विभागों व उनके अधिकारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। और किसी भी दशा में मोबाइल फोन बंद न करने को कहा गया है। साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट, उप जिलाधिकारी और तहसीलदार निरंतर अपने क्षेत्र में बरसात से होने वाली स्थितियों के मद्देनजर फील्ड में मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

Advertisement

More in आपदा

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823