देहरादून:- उत्तराखंड पुलिस ने आखिर ऐसा क्या किया विगत 6 माह में, देखें पूरी अपडेट।

ख़बर शेयर करें

मुख्यालय पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड।

विगत 06 माह में घटित संगीन अपराधों में पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही

➡️ डकैती के शतप्रतिशत मामलों का अनावरण करके लूटी गई 92 प्रतिशत सम्पत्ति बरामद की गई।

➡️ लूट के 95 प्रतिशत मामलों का अनावरण करके लूटी गई 81 प्रतिशत सम्पत्ति बरामद की गई।

➡️ गृहभेदन के 76 प्रतिशत मामलों का अनावरण करके चोरी गई 61 प्रतिशत सम्पत्ति बरामद की गई।

➡️ प्रदेश में कुल लूटी/चोरी सम्पत्ति की बरामदगी का प्रतिशत वर्तमान में 70ः है, जबकि एनसीआरबी के अनुसार पूर्व वर्ष में सम्पत्ति की बरामदगी का राष्ट्रीय औसत केवल 30.8ः है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) लालकुआं नगर पंचायत द्वारा ऐसे किया जा रहा सरकारी धन का दुरुपयोग, पढ़ें व समझें पूरा मामला, देखें वीडियो.....

➡️ हत्या के 91 प्रतिशत मामलों का अनावरण करके अभियुक्तों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की गई।

➡️ माह जुलाई 2021 में एक वर्ष से अधिक समय से लम्बित चल रही विवेचनाओं के निस्तारण हेतु विशेष अभियान चलाया गया, जिसमें 506 लम्बित विवेचनाओं में से 169 विवेचनाओं का निस्तारण किया गया। इस अभियान को माह अगस्त में एक माह के लिए और बढ़ाया गया है।

➡️ वांछित, ईनामी अपराधियों व वारण्टी की गिरफ्तारी एवं एच0एस0 तथा सक्रिय अपराधियों का भौतिक सत्यापन कर कार्यवाही करने हेतु माह अगस्त 2021 में विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

➡️ इससे पूर्व माह दिसम्बर 2020 में भी अपराधियों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर 416 वांछित, 62 ईनामी अपराधी एवं 182 वारण्टियों की गिरफ्तारी की गई तथा 487 एच0एस0/सक्रिय अपराधियों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की गई।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर लालकुआं) नगर पंचायत लालकुआं के इस मामले से जुड़ी एक और जांच पहुंची निदेशालय

➡️ वर्ष में दिनांक 08.07.2021 को हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र में मोरा-तोरा ज्वैलर्स शकर आश्रम में घटित लगभग 02 करोड़ की ज्वैलरी लूट में पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करके के सभी 08 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लगभग 01 करोड़ की सम्पत्ति बरामद की गई।

➡️ दिनांक 25 अप्रैल 2021 को नैनीताल के कालाढूंगी क्षेत्र में अज्ञात बदमाशों द्वारा कार, मोबाइल, पर्स आदि सामान लूट ली थी, जिसमें जनपद पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करके 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार कार आदि सामान बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर लालकुआं) नगर पंचायत लालकुआं के इस मामले से जुड़ी एक और जांच पहुंची निदेशालय

➡️ दिनांक 29.6.2021 को अभियुक्तों द्वारा देहरादून से कार बुक करके रामनगर में टैक्सी चालक की हत्या कर कार, मोबाइल लूट ली गई थी, जिसमे रामनगर पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करके 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार करके प्रकरण का खुलासा किया गया।

➡️ कोतवाली, देहरादून क्षेत्र में एक पांच वर्षीय की लड़की का अपहरण करके हत्या की गई थी, जिसमें पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करके 24 घन्टे में अनावरण करके अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। यह घटना दिनांक 29.6.2021 की है।

मीडिया सेल
पुलिस मुख्यालय, उत्तराखंड।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments