Connect with us

उत्तराखंड

लालकुआं ब्रेकिंग। आपदा प्रभावित लोगों से मिलने लालकुआं पहुंचे युवा भाजपा नेता दीपेंद्र कोश्यारी, DM के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारी भी व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटे, देखें ये खास रिपोर्ट:-

लालकुआं:

Advertisement

8 जुलाई 2024

लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में हुई भारी बारिश के बाद बड़े पैमाने पर हुए जलभराव की समस्या की सूचना मिलने के बाद युवा भाजपा नेता दीपेंद्र कोश्यारी लालकुआं विधानसभा के क्षेत्र भ्रमण पर पहुंचे इस दौरान उन्होंने राजीव नगर बंगाली कॉलोनी, बिन्दुखत्ता, खड्डी मोहल्ला सहित कई क्षेत्रों में पहुंचकर प्रभावित लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना।

इस दौरान उन्होंने दूरभाष पर अधिकारियों को भी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने को कहा। वही दो दिन पूर्व सर्पदंश से पीड़ित खड्डी मोहल्ला निवासी युवक जिसका हल्द्वानी के सुशीला तिवारी चिकित्सालय में उपचार चल रहा है उससे भी मुलाकात करके पीड़ित परिवार का हाल-चाल जाना और मौके पर ही कुछ आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराई। दीपेंद्र कोश्यारी समय-समय पर देवीय आपदा प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण करते रहते हैं इसी क्रम में उन्होंने यहां के लोगों से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद सूचना। सेंचुरी पेपर मिल में कार्यरत स्थाई श्रमिक की मौत, देखें अपडेट

इधर भारी बरसात और जल भराव की स्थिति से निपटने के लिए जिलाधिकारी वंदना सिंह के निर्देश पर सोमवार को दिनभर उप जिलाधिकारी राजस्व विभाग व लोक निर्माण विभाग सहित अन्य विभागों की टीम के साथ एक दर्जन से अधिक प्रभावित स्थान का स्थलीय निरीक्षण कर जल निकासी के लिए दो पोकलैंड और 6 जेसीबी से काम शुरू करवाया। और बिंदुखत्ता और लालकुआं के कई परिवारों को राहत कैंप में शिफ्ट किया।

सोमवार को मूसलाधार बरसात के बीच उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा ने तीन पानी, जयपुर खीमा, हरिपुर पूर्णानंद, लालकुआं, रेलवे स्टेशन क्षेत्र खड्डी मोहल्ला, 2 किलोमीटर, पश्चिमी घोड़ानाला, शास्त्री नगर, 17 एकड़, इंदिरानगर और रावत नगर शिष्माणि सहित विभिन्न जल भराव व भू कटाव वाले स्थानो का टीम सहित स्थलीय निरीक्षण कर जल निकासी कराई।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल ब्रेकिंग। भारी बारिश के दृष्टिगत कल 9 जुलाई को स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी, देखें आदेश

उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा ने बताया कि जयपुर खीमा में जमरानी फीडर खोलने और सफाई के लिए दो पोकलैंड और दो जेसीबी लगाई गई है। इसके अलावा नहर की सफाई और बहाव में बने अवरोधों को दूर करने के लिए। लालकुआं और हलदूचौड़ के बीच विभिन्न स्थानों पर चार जेसीबी मशीन अतिरिक्त लगाई गई।

जिससे की तेजी से जल निकासी करने के प्रयास किए गए। इसके अलावा लालकुआं, खड्डी मोहल्ला और 2 किलोमीटर क्षेत्र से एक दर्जन परिवारों को बारात घर लालकुआं में शिफ्ट किया गया है।

इसके अलावा शास्त्री नगर से दो परिवारों को शिफ्ट किया गया। साथ ही गौला नदी के भू कटाव वाले रावत नगर शिष्माणी क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण करते हुए खतरे की जद में आ रहे दो परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया गया। वहीं इंदिरा नगर क्षेत्र में तटबंध व गौला के बहाव क्षेत्र का भी स्थलीय निरीक्षण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं (नैनीताल) लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, देखें वीडियो सहित ये खास रिपोर्ट:-

उप जिलाधिकारी ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम को तत्काल प्रभावित परिवारों के नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए गए हैं जिससे कि उन्हें अहेतुक सहायता राशि दी जा सके।

उपजिला अधिकारी ने बताया कि विगत सप्ताह से अभी तक आई बरसात से नुकसान में 130 से अधिक लोगों को सहायता राशि वितरित की कर दी गई है। और वर्तमान भी प्रभावित परिवारों के में नुकसान का आकलन चल रहा है। इसके अलावा चोरगलिया में भी राजस्व विभाग की टीम को नुकसान के आकलन करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823