(उत्तराखंड) केदारनाथ मार्ग मैं पत्थर की चपेट में आने से हुई मौत

ख़बर शेयर करें

बाबा केदार के दर्शन के लिए जा रहे दंपती पर लिनचोली के समीप पहाड़ी से पत्थर गिर गया, जिसमें पति की मौके पर ही मौत हो गई और पत्नी घायल हो गई। घायल को अस्पताल में भर्ती किया गया है।बुधवार सुबह करीब 10 बजे राजस्थान के लहरी लाल (40) पुत्र नारायण लाल, ग्राम व थाना तेलवा, जिला राजसमंद अपनी पत्नी पुष्पा देवी (38) के साथ बाबा केदार के दर्शनों को जा रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) लालकुआं नगर पंचायत द्वारा ऐसे किया जा रहा सरकारी धन का दुरुपयोग, पढ़ें व समझें पूरा मामला, देखें वीडियो.....

इस दौरान लिनचोली के समीप पहाड़ी से अचानक एक पत्थर लहरी लाल के ऊपर गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लहरी लाल की पत्नी घायल हो गई। सूचना पर पहुंचे लिनचोली में तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट सतीश कुमार व पुलिस ने घायल महिला को केदारनाथ अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के बाद उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। मृतक का पंचनामा भरकर शव को हेलीकॉप्टर से गुप्तकाशी पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर लालकुआं) नगर पंचायत लालकुआं के इस मामले से जुड़ी एक और जांच पहुंची निदेशालय



जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि रामबाड़ा से छानी कैंप के बीच पैदल मार्ग पर हिमखंड जोन है, जहां पर पहाड़ी से पत्थर गिरने का खतरा बना हुआ है। मृतक के परिजनों को घटना के बारे में सूचना दे दी गई है।

24 घंटे में तीन यात्रियों की मौत
केदारनाथ यात्रा में बीते 24 घंटे में तीन यात्रियों की तबियत बिगड़ने से मौत हो गई। यात्रा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी में कर्नाटक के बंगलूरू निवासी 58 वर्षीय केएस चंदमों, 60 वर्षीय रामचंद्र भारद्वाज, निवासी अलीपुर नार्थ वेस्ट दिल्ली और 65 वर्षीय बालमनी, निवासी हैदराबाद, आंध्र प्रदेश की तबियत बिगड़ने से मौत हो गई। मौत का कारण सीने में तेज दर्द बताया जा रहा है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि यात्रा में अभी तक 92 यात्रियों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर लालकुआं) नगर पंचायत लालकुआं के इस मामले से जुड़ी एक और जांच पहुंची निदेशालय

स्रोत इंटरनेट मीडिया

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments