Connect with us

उत्तराखंड

हल्द्वानी हिंसा। बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की पत्नी भी गिरफ्तार, देखें रिपोर्ट:-

पुलिस टीम द्वारा लगातार फरार चल रही सफिया मलिक मामले मे जिसके विरूद्व मा0 न्यायालय से प्राप्त वारंट में कार्यवाही करते हुए एस0ओ0जी0 एवं पुलिस टीम द्वारा दिनाॅक- 02.04.2024 को ग्राम बिहारीपुर जिला बरेली उ0प्र0 से गिरफ्तार किया गया है जिसे मा0न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

बनभूलपुरा हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक की पत्नी साफिया को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि देर रात ही साफिया पुलिस के हत्थे चढ़ी है. साफिया को यूपी के बरेली जिले से गिरफ्तार किया गया है. नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने इसकी पुष्टि की है. साफिया के खिलाफ हल्द्वानी नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त ने हल्द्वानी कोतवाली में 420 सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं (बड़ी खबर) पवन चौहान इज बैक, अब और मजबूत होगी भाजपा, देखें रिपोर्ट:-

साफिया के वकीलों ने हाल ही में कोर्ट में अग्रीम जमानत की याचिका दायर की थी, जिसमें कोर्ट ने खारिज कर दिया था. पुलिस लगातार साफिया की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी. साफिया का पति अब्दुल मलिक और उसके बेटे को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

बताते चलें कि बीती आठ फरवरी को नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाने क्षेत्र के मलिक का बगीचा इलाके में नगर निगम की टीम अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने गई थी. जैसी ही टीम ने अवैध इमारत को तोड़ा तो वहां पर हिंसा भड़क गई और स्थानीय लोगों ने मौके पर मौजूद कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग न्यूज़:- यहां हुआ दर्दनाक हादसा, 10 छात्रों समेत कई लापता, 4 की मौत, बचाव अभियान जारी

इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने पुलिस और नगर निगम के वाहनों में आग भी लगा दी थी. वहीं उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने को घेरकर वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने का भी प्रयास किया था. इस दौरान उपद्रवियों ने थाना परिसर में खड़े वाहनों में भी आग लगा दी थी. इस हिंसा में पांच लोगों की मौत हुई थी. पुलिस ने करीब 5 हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं (बड़ी खबर) अब मिस कुमाऊं सहित पूर्व सभासद और महिला कांग्रेस उपाध्यक्षा ने पार्टी छोड़ थामा भाजपा का दामन, देखें रिपोर्ट:-

गौरतलब हो कि जिस अवैध इमारत को तोड़ने के बाद हल्द्वानी में हिंसा भड़की थी, उसका संचालक अब्दुल मलिक ही था. अब्दुल मलिक पर आरोप है कि उसने सरकारी जमीन पर अवैध इमारत बनाई थी।

गिरफ्तार करने वाली टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक महेन्द्र प्रसाद कोतवाली हल्द्वानी उप निरीक्षक संजीत राठौर प्रभारी एसओजी हेड कांस्टेबल ललित कुमार एसओजी, महबूब अली थाना बनभूलपुरा, महिला कांस्टेबल राजेश्वरी नेगी कोतवाली हल्द्वानी।।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823