लालकुआं। केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट लालकुआं विधानसभा के दौरे पर, वरिष्ठ भाजपा नेता हेमंत नरूला और मुकेश बेलवाल सहित ये नेतागण रहे मौजूद

ख़बर शेयर करें

लालकुआं (नैनीताल)
रिपोर्ट:- शैलेन्द्र कुमार सिंह

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने नैनीताल जिले के लालकुआं विधानसभा में केंद्र सरकार की सहायता से बनाए जा रहे 200 बेड व 50 बेड के अस्पतालों का किया निरीक्षण किया। बताते चलें कि केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने लालकुआं विधानसभा के मोतीनगर में स्थित 200 बेड के उपजिला चिकित्सालय तथा हल्दूचौड़ में बनाए जा रहे 50 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की सहायता से बनाए जा रहे इन अस्पतालों से क्षेत्र के लोगों को अत्यधिक चिकित्सीय सहायता मिलेगी तथा सरकार के द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाएं जनता के लिए लाभदायक सिद्ध हो रही हैं।

अजय भट्ट, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री, भारत सरकार

वहीं उन्होंने कहा कि प्रत्येक जगह पर बहुत तेजी से कार्य चल रहा है लालकुआं विधानसभा में मल्टी स्पेशल हॉस्पिटल का निर्माण किया जा रहा है, जो क्षेत्र के लिए वरदान साबित होगा, इस अस्पताल के निर्माण के लिए ₹50 करोड़ अलग से दिए जा रहे हैं और जल्द ही इस अस्पताल का कार्य पूरा कर लिया जाएगा, इसमें कई एंबुलेंस कई नर्सेज, डॉक्टर स्टाफ इत्यादि सभी होंगे ,यह एक बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है जो कि केंद्र सरकार के द्वारा जनता के हित के लिए लालकुआं विधानसभा की जनता की सुविधाओं के लिए दिया जा रहा है, वही जिस गति से अस्पतालों के कार्य चल रहे हैं उससे लगता है कि यह अस्पताल 2024 से पहले बनकर तैयार हो जाएगा।

वही एनएच की दुर्दशा के सवाल पर केंद्र मंत्री ने कहा कि यह दुखद है, परंतु मैंने इस विषय में बात कर सड़क पर पेचिंग कार्य प्रारंभ करवा दिया है तथा जल्द ही यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा, साथ ही पुरानी कंपनी को कार्य से हटा दिया गया है और NH के प्रोजेक्ट मैनेजर से वार्ता हुई है तथा जल्द ही नई कंपनी के द्वारा एनएच का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

वहीं क्षेत्र में सड़कों पर आवारा पशुओं से हो रही दुर्घटना व गौ माता की दुर्दशा के सवाल पर केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि यह बहुत शर्मनाक बात है कि गौ समान पूजनीय माने जाने वाली गौमाता जिसके दूध में औषधि तत्व होते हैं तथा उसे अमृत समान माना जाता है, ऐसी गायों की दुर्दशा का कारण पशु पालक भी है उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।

वही हमारे द्वारा व सरकार के द्वारा इस पर कार्य किया जा रहा है तथा आवारा पशुओं और गाय व गोवंशीय पशुओं के लिए भूमि का चयन किया जा रहा है जिसको लेकर जिलाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं तथा जल्द ही इन पशुओं के लिए एक शेड बनाने की कार्य योजना धरातल पर आएगी।

वही केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट से पूछे गए नैनीताल जिले के ग्राम सभाओं में प्रधानों के द्वारा किए जा रहे घोटालों की जांच पर उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे उन्हें अवश्य सजा मिलेगी किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

हेमंत नरूला, वरिष्ठ भाजपा नेता

इधर वरिष्ठ भाजपा नेता हेमंत नरूला एवं हल्द्वानी पूर्वी भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश बेलवाल ने अपने संयुक्त बयान में कहा की केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री का लालकुआं विधानसभा दौरा विकास कार्यों को तेज गति से धरातल पर उतारने के लिए है। उन्होंने अस्पताल का बारीकी से निरीक्षण किया है और हल्दूचौड़ व मोती नगर स्थित निर्माणाधीन अस्पताल कार्य पूर्ण होते ही जनता को समर्पित किए जाएंगे और नेशनल हाईवे को दुरुस्त करने के लिए भी केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं इसका लाभ भी आने वाले समय में जनता को मिलेगा।

मुकेश बेलवाल, अध्यक्ष, हल्द्वानी पूर्वी मंडल, भाजपा

इधर युवा भाजपा नेता प्रिंस भारद्वाज ने कहा की केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री द्वारा क्षेत्र का दौरा दर्शाता है की अब यहां अभूतपूर्व विकास कार्य जल्द ही धरातल पर उतरेंगे साथ ही दुरुस्त हाईवे और अस्पताल जनता को समर्पित किए जाएंगे।

प्रिंस भारद्वाज, युवा भाजपा नेता

इस मौके पर मुख्य रूप से दिशा कमेटी के डायरेक्टर देवेंद्र सिंह बिष्ट, बिन्दुखत्ता भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपक जोशी, एकल विद्यालय अभियान के प्रदेश प्रभारी दिनेश भारद्वाज, मुकेश सिंह, प्रिंस भारद्वाज, धर्मवीर गौतम सहित तमाम भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहे।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments