Connect with us

उत्तराखंड

यात्रीगण कृपया ध्यान दें। ये ट्रेनें हुई रद्द और इनका बदला गया रुट, देखें अपडेट:-

लालकुआं | भारी बारिश का असर अब रेल यातायात पर भी पड़ने लगा है, पिछले 48 घंटे से हो रही लगातार बारिश के चलते लालकुआं रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर पानी भर गया है। जिससे यहां ट्रेनों का आवगमन बंद हो गया है।

Advertisement

रेलवे प्रशासन द्वारा काठगोदाम, हल्द्वानी, लालकुआं को आने-जाने वाली कई ट्रेनों को रुद्रपुर से चलाया जायेगा। जबकि कई ट्रेनों को रद्द भी किया गया है। यात्रियों से अनुरोध है कि वह अपनी ट्रेन का ऑनलाइन ताजा अपडेट देख कर यात्रा करें। ट्रेन संख्या 13020, 12210, 12039 को रुद्रपुर से संचालित किया जायेगा।

1- काठगोदाम से चलने वाली 13020 BAGH EXPRESS को रुद्रपुर से चलाया जायेगा। यह ट्रेन काठगोदाम, हल्द्वानी, लालकुआं से रद्द रहेगी। BAGH EXPRESS रुद्रपुर के समानुसार चलेगी।

यह भी पढ़ें 👉  मुसीबत। नैनीताल सहित इन जिलों में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट किया जारी......

2- दिल्ली से काठगोदाम आने वाली 15035 संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है।

3- काठगोदाम से चलने वाली 12210 CNB GARIBRATH को काठगोदाम, हल्द्वानी, लालकुआं से रद्द कर दिया गया है। यह ट्रेन अब रुद्रपुर सिटी रेलवे स्टेशन से रवाना होगी।

4- लखनऊ से काठगोदाम को आने वाली 15043/44 लखनऊ काठगोदाम एक्सप्रेस ट्रेन को पंतनगर में टर्मिनेट किया गया। यह ट्रेन पंतनगर के समय अनुसार वापस वहीं से लखनऊ रवाना हुई।

5- काठगोदाम से नई दिल्ली को जाने वाली 12039 NDLS SHATABADI ट्रेन को रुद्रपुर रेलवे स्टेशन से चलाया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  आवश्यक सूचना। लालकुआं सहित इन रेलवे स्टेशनों से चलने वाली ये ट्रेनें हुई निरस्त और इनका बदल संचालन, देखें पूरी डिटेल:-

6- सोमवार को टनकपुर से सिंगरौली को जाने वाली 15074 TRIVENI EXP को रद्द कर दिया गया है।

7- टनकपुर से दिल्ली जाने वाली 12035 PURNAGIRI JANST को रद्द किया गया है।

8- टनकपुर से दौराई जाने वाली 05097 TPU DOZ SPL ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।

9- पीलीभीत से टनकपुर को जाने वाली 05391 PBE-TPU PASSENGER ट्रेन को रद्द किया गया है। वहीं वापसी में 05392 टनकपुर पीलीभीत पैसेंजर ट्रेन को भी रद्द किया गाय है।

10- 05331 LKU-MB PASSENGER को रद्द किया गया है।

रेलवे प्रशासन रेलवे ट्रैक से पानी निकालने में जुटा हुआ है। लेकिन भारी बरसात के चलते लगातार रेलवे ट्रैक पर पानी बढ़ता जा रहा है। इतना ही नहीं रेलवे ट्रैक का पानी आबादी वाले इलाकों में भी पहुंच गया है जिसके चलते सड़कों और कई घरों में पानी घुस गया है। पानी आने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं ब्रेकिंग। भारी बारिश का कहर जारी, जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद, श्रीलंका टापू से संपर्क बनाए जाने के डीएम ने दिए निर्देश, आपात स्थित को लेकर........देखें अपडेट

रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाले लोग भी अपने घरों को छोड़कर रेलवे लाइन के किनारे चले गए हैं। तो वहीं बारिश का पानी काशीपुर रेलवे ट्रैक से होते हुए लालकुआं के निचले आबादी वाले क्षेत्र में पहुंच रहा है जिसके चलते बिन्दुखत्ता क्षेत्र के खेत भी पानी से भर गए हैं।

Advertisement

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823