Connect with us

उत्तराखंड

लालकुआं। कांग्रेसियों ने मनाया “उत्तराखंड में लोकतंत्र की हत्या का दिवस” BJP पर लगाए गंभीर आरोप, रखा मौन उपवास

कांग्रेसियों ने रखा 1 घंटे का मौन उपवास


रिर्पोटर:- शैलेन्द्र कुमार सिंह
लालकुआं।

स्थानीय कांग्रेसी नेताओं एवं कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने अंबेडकर नगर वार्ड नंबर 1 स्थित अंबेडकर पार्क पहुंचकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को माल्यार्पण कर 1 घंटे का मौन उपवास रखकर विरोध प्रदर्शन किया।

गिरधर बम, सचिव, प्रदेश कांग्रेस कमेटी, उत्तराखंड

इस दौरान कांग्रेसियों का कहना था कि आज ही के दिन 18 मार्च को कांग्रेस की हरीश रावत सरकार को गिराने का षडयंत्र भारतीय जनता पार्टी ने रचा था इसलिए इस दिन को लोकतंत्र की हत्या के दिवस के रूप में उन्होंने मनाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी। योगी की जनसभा को लेकर प्रशासन अलर्ट, देखें रूट डायवर्जन प्लान एवं पार्किंग स्थल

क्योंकि अच्छी भली चल रही सरकार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय द्वारा गिराने का घोर षड्यंत्र रचा था और इसमें वह कामयाब भी हुए थे हालांकि कुछ समय बाद कांग्रेस पुनः सत्ता में वापस आ गई थी मगर भारतीय जनता पार्टी की करतूत को उजागर करने के लिए आज के दिन को लोकतंत्र की हत्या एवं लोकतंत्र शर्मसार दिवस के रूप में मनाने का सभी कांग्रेसियों ने निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर। RPF लालकुआं को मिली बड़ी कामयाबी, रेलवे की संपत्ति के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार, मामला दर्ज

इधर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता गिरधर बम ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि नवोदित राज्य उत्तराखंड ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश महाराष्ट्र और गोवा में भी विधायकों की खरीद-फरोख्त करके सरकार को गिराने का षडयंत्र रचा गया इसकी कांग्रेस पार्टी घोर निंदा करती है। इसलिए विरोध स्वरूप बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के चरणो में एकत्र होकर सभी कांग्रेसियों ने मौन रखकर अपना विरोध प्रदर्शन जाहिर किया है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में फिर लगा कांग्रेस को बड़ा झटका, अब ये लोग भाजपा में हुए शामिल

मौन प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से प्रदीप बथयाल, राजपाल, बिमला जोशी, सुधीर कुमार,।गोकर्ण बिष्ट, महेशानंद, गिरधर बम प्रदेश सचिव कांग्रेस कमेटी उत्तराखंड आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823