Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड। यहां गर्भवती महिला के साथ संवेदनहीनता की सारी हदें हुईं पार, देखें दिल दहला देने वाली खबर:-

Advertisement

एक तरफ नारी सशक्तिकरण की बात होती है, महिलाओं के सम्मान की बात होती है और दूसरी तरफ हमारा सिस्टम ही इन दावों की बखिया उधेड़ता है।

Advertisement

बाजपुर जनपद उधम सिंह नगर के उप जिला चिकित्सालय में गर्भवती महिला की सावधानी के साथ डिलीवरी कराने के बजाय संवेदनहीनता दिखाई गई। उसे अस्पताल में भर्ती न कर बाहर एक मेज पर लेटा दिया गया। हालत बिगड़ने के बावजूद किसी ने नहीं सुनी तो मेज पर ही महिला का प्रसव हो गया।

महिला के पति ने सरकारी अस्पताल में इस गंभीर लापरवाही की शिकायत की है। उसने नर्स और आशा कार्यकर्ता को इसके लिए जिम्मेदार बताया है। शिकायत के बाद सीएमएस ने जांच कराने व दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड। अब यहां गरजेगा धामी का बुलडोजर, देखें पूरी खबर:-

सीएमएस को शिकायती पत्र दिया

ग्राम लखनपुर निवासी विशाल ने सीएमएस को शिकायती पत्र देकर कहा है कि 19 जून शाम छह बजे उसकी गर्भवती पत्नी की तबीयत खराब हुई थी। आशा कार्यकर्ता के माध्यम से उप जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जांच के बाद पत्नी को बाहर मेज पर लेटा दिया। अनुरोध के बावजूद आशा कार्यकर्ता उसे अस्पताल में छोड़कर अपने घर चली गई। रात में पत्नी की तबीयत बिगड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड। हरिद्वार में गंगा घाटों पर स्नान कर रहीं महिलाओं की बनाई वीडियो.........देखें अपडेट

कई बार नर्स को बुलाया, लेकिन कोई नहीं आया। जिससे गर्भवती महिला की बाहर मेज पर लेटे हुए ही डिलीवरी हो गई। इतना ही नहीं डिलीवरी के दौरान पत्नी दर्द से कराहती रही, मगर फिर भी किसी को तरस नहीं आया। कुछ देर बाद आशा कार्यकर्ता व नर्स आई तो उन्हें स्थिति के बारे में बताया गया, मगर उन्होंने भी संवेदना नहीं दिखाई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड। अब यहां गरजेगा धामी का बुलडोजर, देखें पूरी खबर:-

विशाल ने यह भी आरोप लगाया है कि आशा कार्यकर्ता नवजात को लेकर बाहर आ गई और बिना पूछे ही उसे एक प्राइवेट अस्पताल में ले जाकर जीवन रक्षक प्रणाली में रखवा दिया। जबकि नवजात स्वस्थ था।

मामला संज्ञान में आया है। सरकारी अस्पताल में बाहर मेज पर ही डिलीवरी होना गंभीर विषय है। पूरे प्रकरण की निष्पक्षता के साथ जांच करवाई जा रही है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

– पीडी गुप्ता, सीएमएस, उप जिला चिकित्सालय बाजपुर

स्रोत im

Advertisement

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823