Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड। इस विधानसभा सीट पर होगा 10 जुलाई को होगा उपचुनाव, देखें रिपोर्ट:-

Advertisement

सीमांत चमोली जिले की बदरीनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस को दमदार प्रत्याशी की तलाश है। पार्टी अपनी इस सीट को वापस पाने के लिए प्रत्याशी चयन में जातीय और स्थानीय समीकरण को केंद्र में रख रही है, ताकि भाजपा को कठिनाइयां बढ़ाई जा सकें।

Advertisement

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में बदरीनाथ सीट पर कब्जा जमाने में सफल रही कांग्रेस को भाजपा ने गहरे घाव देते हुए लोकसभा चुनाव के अवसर पर पार्टी के विधायक राजेंद्र भंडारी को अपने पक्ष में कर लिया। भंडारी के त्यागपत्र देने से रिक्त हुई सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर। उत्तराखंड की शांत वादियों में आया फिल्म "द केरल स्टोरी" जैसा मामला, मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

भाजपा के दांत खट्टे करना चाहती है कांग्रेस

यह लगभग निर्धारित है कि भाजपा की ओर से पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी ही इस सीट पर उपचुनाव में दावेदारी करेंगे। यही कारण है कि कांग्रेस बदरीनाथ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा के दांत खट्टे करना चाहती है।

यह भी पढ़ें 👉  आंध्र ब्रेकिंग। चंद्रबाबू नायडू ने ली आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ, ये दिग्गज रहे मौजूद, देखें रिपोर्ट:-

इसे ध्यान में रखकर ऐसे प्रत्याशी की तलाश की जा रही है, जो भाजपा और पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी को कड़ी चुनौती प्रस्तुत कर सके। इसे ध्यान में रखकर जातीय समीकरणों को साधने पर पार्टी का जोर है। पार्टी की चमोली जिला इकाई और क्षेत्रीय नेताओं को इस कार्य पर लगाया गया है।

कांग्रेस मजबूत प्रत्याशी के चयन के साथ ही इस विधानसभा क्षेत्र में बूथ स्तर पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए पूरी शक्ति से जुटी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा पार्टी के अन्य रणनीतिकारों के साथ क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। लोकसभा चुनाव में इस विधानसभा क्षेत्र में कई बूथों पर कांग्रेस ने भाजपा से अधिक मत लेकर चौंकाया है। चमोली जिला कांग्रेस इकाई के साथ ही स्थानीय क्षत्रपों के सहयोग से दमदार प्रत्याशी पर मंथन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  अजब-गजब। शादी के बाद पति की ये सच्चाई जान उड़े दुल्हन के होश और फिर......

स्रोत im

Advertisement

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823