इस विद्यालय में “भारत माता की जय” का नारा लगाना छात्र को पड़ा भारी, और फिर……

ख़बर शेयर करें

मध्य प्रदेश के गुना में एक स्कूली बच्चे ने राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। बच्चे का आरोप है कि नारा लगाने के बाद वहां खड़े एक टीचर ने उसका कॉलर पकड़ लिया और वो जिस लाइन में लगा था वहां से खींच कर कहा कि प्रिंसिपल के पास जाओ।

बच्चे ने आरोप लगाया है कि मेरे क्लास टीचर ने कहा कि ‘भारत माता की जय’ का नारा अपने घर पर लगाया करो इस स्कूल में नहीं। बच्चे को कई घंटों तक उसकी क्लास टीचर ने क्लास रूम के फर्श पर बैठने की सजा भी दी। इस घटना के बाद एमपी के गुना में स्कूल के खिलाफ लोगों ने नाराजगी जताई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि गुना के क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बाहर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लोग स्कूल के सामने भारी संख्या में खड़े होकर भजन गा रहे हैं। वहां मौजूद लोग हनुमान चालीसा गा रहे हैं और भारत माता की जय का नारा लगा रहे हैं। लोग ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने के लिए बच्चे को जो सजा दी गई उसके खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल फादर थॉमस ने कहा कि एक बच्चे ने राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे ने इसे देशभक्ति की भावना से नहीं बल्कि मजाक के रूप में नारा लगाया। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे ने अपमानजनक ढंग से नारा लगाया था।

मध्य प्रदेश के गुना के एडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि स्कूल में एक बच्चे ने कथित तौर पर ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया था। बच्चे का आरोप है कि उसे दंडित किया गया। इसके विरोध में स्कूल के बच्चों के मां-बाप और कुछ संगठन के लोग स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किए। शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

स्रोत इंटरनेट मीडिया वहीं स्कूल के प्रिंसिपल फादर थॉमस ने कहा कि एक बच्चे ने राष्ट्रगान के बाद ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे ने इसे देशभक्ति की भावना से नहीं बल्कि मजाक के रूप में नारा लगाया। प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे ने अपमानजनक ढंग से नारा लगाया था।मध्य प्रदेश के गुना के एडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि स्कूल में एक बच्चे ने कथित तौर पर ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया था। बच्चे का आरोप है कि उसे दंडित किया गया। इसके विरोध में स्कूल के बच्चों के मां-बाप और कुछ संगठन के लोग स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन किए। शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments