Connect with us

उत्तर प्रदेश

योगी सरकार में फिर बड़ी आजम खान की मुश्किलें, अब आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में हुई खुदाई मिले सामान को देखकर पुलिस भी रह गई दंग, मामला दर्ज

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में स्थित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में बीते सोमवार की रात सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस के साथ अब्दुल्ला आजम के दो करीबी अनवार और सालिम भी पुलिस के साथ मौजूद थे।  इसके अलावा परिसर में कई जगह खुदाई भी की गई। बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान कई ऐसी चीजें मिली हैं जो मिसिंग थी और उन्हें देख पुलिस भी दंग रह गई। पुलिस ने मीडिया को भी यूनिवर्सिटी में बुलाया था। वहीं पुलिस ने जौहर यूनिवर्सिटी के कैंपस के अंदर की एक इमारत की दीवार को तोड़कर किताबों का जखीरा भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि इसमें कई पांडुलिपियां भी मिली हैं। 

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं। पति-पत्नी मिलकर देते थे चोरी की घटना को अंजाम, पुलिस ने बिछाया ऐसा जाल और फिर………

जौहर यूनिवर्सिटी में मिली पालिका मशीन
मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में सर्च ऑपरेशन के तहत पुलिस यह जांच कर रही है कि क्या मदरसा आलिया से चोरी हुई किताबें भी इसमें शामिल हैं। मदरसा आलिया की किताबें चोरी करने के मामले में पहले से ही मामला दर्ज है। शहर में सफाई के लिए मंगाई गई नगर पालिका मशीन जौहर यूनिवर्सिटी के परिसर में खुदाई के बाद गड्ढे में दबी मिली है। बाकर अली खां ने इस मामले पर केस दर्ज करवाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर सपा नेता आजम खां, उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम, पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां, सुल्तान मोहम्मद खान, अनवार हुसैन, सालिम और तालिब के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अब्दुल्ला आजम के दो करीबियों अनवार और सालिम को जुआं खेलने के मामले में गिरफ्तार किया है। 

यह भी पढ़ें 👉  समुदाय विशेष के युवक ने लिविंग में रह रही युवती के साथ, हैवानियत की सारी हदे करी पार, कांप जाएगी रूह....

अब्दुल्ला के दो करीबियों को पुलिस ने किया था गिरफ्तार
अब्दुल्ला आजम के इन दोनों से जब पुलिस ने पूछताछ शुरू की तो मालूम हुआ कि जौहर यूनिवर्सिटी में पालिका की सफाई मशीन गड्ढे में दबाई गई है। इस जानकारी के बाद पुलिस उन दोनों आरोपियों को लेकर यूनिवर्सिटी पहुंची थी। बाकर अली खां ने पुलिस को बताया कि सपा शासनकाल में शहर की सफाई के लिए नगर पालिका ने मशीनें खरीदीं थीं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उन मशीनों को यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति मोहम्मद आजम खां , उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम और उप कुलपति सुल्तान मोहम्मद खां के इशारे पर पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खां से साठगांठ कर जौहर विवि में ले जाया गया था। वहीं प्रदेश में सरकार बदलने के बाद मशीनों की तलाश शुरू की गई।

यह भी पढ़ें 👉  दुस्साहस। मालकिन ने कराया नौकरानी का गैंगरेप, किसी को ना बता दे तो काट दी जुबान, फिर घटना में आया ऐसा मोड़ कि......

पुलिस ने रिपोर्ट दर्जकर शुरू की मामले की जांच 
मशीन तलाशने के दौरान आजम खां, सुल्तान मोहम्मद खां के इशारे पर अब्दुल्ला आजम ने अपने मित्रों अनवार, सालिम और विवि के कैंटीन संचालक तालिब के जरिए मशीनें गायब करवा दी गईं। अब पुलिस ने इन मशीनों को सोमवार को विवि से बरामद किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, 120-बी और सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम (1984 ) की धारा 2 और 3 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

स्रोत इंटरनेट मीडिया

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तर प्रदेश

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823