Connect with us

आपदा

आपदा अपडेट। उत्तराखंड में यहां भरभरा कर गिरा मकान, सात मजदूर दबे, रेस्क्यू अभियान जारी…..

जोशीमठ तहसील के हेलंग उर्गम मोटर मार्ग के पास एक मकान भरभरा कर गिर गया. जिसमें 7 मजदूर दब गए हैं. 7 में से 3 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया गया है. जिन्हें सीएचसी जोशीमठ भेजा गया है.

मजदूरों की हालत स्थिर है. सभी का इलाज प्राथमिक उपचार केंद्र में चल रहा है. बाकी दबे लोगों का रेस्क्यू जारी है.

जानकारी के मुताबिक, जोशीमठ के हेलंग में एक मकान गिरने की सूचना मिली है. जिसमें कुछ लोगो की दबने की सूचना जिला आपदा कंट्रोल रूम को मिली. आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार किसी आज्ञात व्यक्ति द्वारा 112 पर सूचना दी गई है कि थाना जोशीमठ के हेलंग में एक बिल्डिंग टूट गई है तथा जिसमें 3-4 से लोग दब गए हैं.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर। RPF लालकुआं को मिली बड़ी कामयाबी, रेलवे की संपत्ति के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार, मामला दर्ज

उक्त सूचना थाना जोशीमठ आपदा कंट्रोल, गोपेश्वर क्षेत्राधिकारी चमोली तथा पुलिस अधीक्षक को दे दी गई है. मौके के लिए थाना पुलिस फोर्स के साथ रवाना हो गया है. जिसमें से 2 महिला एवं 1 पुरुष को एम्बुलेंस की मदद से सीएससी जोशीमठ भेज दिया गया है. वहीं मौके पर पहुंचने के बाद पता चला कि यहां पर 7 लोगों के दबे होने की सूचना है तीन लोगों को रेस्क्यू करने के उपरांत अन्य को निकालने काम एसडीआरएफ द्वारा किया जा रहा है.

द्वितीय केदार मदमहेश्वर में फंसे 200 लोग
रुद्रप्रयाग जनपद में स्थित द्वितीय केदार मदमहेश्वर का दो दिनों से देश व दुनिया से संपर्क कटा हुआ है. धाम को जोड़ने के लिए मधु गंगा पर बनतोली में बना पैदल पुल बारिश की भेंट चढ़ चुका है. यहां द्वितीय केदार आने जाने-वाले तकरीबन 200 यात्री भी फंसे हुए हैं. कुछ यात्रियों का रस्सी के सहारे नदी के ऊपर से रेस्क्यू किया गया है. यात्री यहां दो दिनों से फंसे हुए हैं. अब तक मौसम ने 65 लोगों की जान ली, 41 लोगों को घायल किया वहीं 23 लापता हैं. 14 अगस्त को केदारनाथ में 1 और पौड़ी के जाखणीखाल में हुए हादसों में 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर। RPF लालकुआं को मिली बड़ी कामयाबी, रेलवे की संपत्ति के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार, मामला दर्ज

लगातार बारिश से उफान पर नदियां
उत्तराखंड में भी लगातार हो रही बारिश से नदियां उफान पर हैं. मौसम विभाग ने इसके पहसे 15 अगस्त को उत्तराखंड के तीन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी और पौड़ी में ऑरेंज अलर्ट जारी किया थी. वहीं, बाकी जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड के कई इलाकों में बादलों का डेरा है. वहीं, नदियां उफान पर हैं. भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ राजमार्ग पर पीपलकोटी के पास भनेरपानी में भूस्खलन की घटना से सड़क का 50 मीटर हिस्सा बह गया. इससे राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है. चमोली पुलिस ने बद्रीनाथ जाने वाले वाहनों से पीपलकोटी में ही रुकने की अपील की है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर। RPF लालकुआं को मिली बड़ी कामयाबी, रेलवे की संपत्ति के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार, मामला दर्ज

स्रोत im

More in आपदा

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823