यहां शादी में दूल्हे को अपनी दुल्हन को किस करना पड़ा भारी, दुल्हन पहुंची थाने, और फिर…….

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के।संभल जनपद के बहजोई थाना क्षेत्र में शादी समारोह के दौरान दूल्हे ने सबके सामने दुल्हन को किस (Kiss) कर दिया. लेकिन उसे नहीं पता था कि ऐसा करना उसे कितना भारी पड़ जाएगा।

क्योंकि दूल्हे के किस करते ही दुल्हन स्टेज छोड़कर थाने पहुंच गई. वहां उसने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और दूल्हे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

दरअसल, 26 नवंबर को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान बदायूं जिले के बिल्सी गांव के रहने वाले युवक की शादी संभल के पवासा में युवती के साथ हुई थी. शादी के बंधन में बंधने के बाद 28 नवंबर को पवासा गांव में रीति रिवाज से दूल्हा-दुल्हन के विवाह का कार्यक्रम आयोजित किया गया.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड):-इस जिले के SSP ने दरोगाओं के किए तबादल

बताया जा रहा है कि पवासा में विवाह समारोह में जयमाला का प्रोग्राम होने के बाद दूल्हा-दुल्हन स्टेज पर बैठे. फिर उसी समय सबके सामने स्टेज पर ही दूल्हे ने दुल्हन को किस कर दिया. इससे दुल्हन भड़क गई और वहां से उठकर कमरे में चली गई. परिवार के लोगों ने दुल्हन को समझाने की कोशिश की. लेकिन वह किसी की भी बात सुनने को तैयार न थी. उसने स्टेज पर जाने से इनकार कर दिया।

बाद में वह परिजनों को साथ लेकर बहजोई थाने पहुंची और थाना प्रभारी पंकज लवानिया को दूल्हे की हरकत को बताया. इसी बीच दूल्हा पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए. वहां दुल्हन ने सबके सामने कहा, ”मैं अब इनके (दूल्हा) साथ नहीं रहना चाहती. अपने घर ही रहूंगी. मुझे इनका चाल चलन ठीक नहीं लग रहा. जो इंसान 300 लोगों के सामने ऐसी हरकत कर सकता है वह क्या ही सुधरेगा. इसलिए इस हरकत के लिए इनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी/लालकुआं। वन विभाग एवं ओरिएंटल ट्रैल्स संस्था के संयुक्त प्रयास से स्थानीय एवं प्रवासी पक्षियों की गणना का कार्यक्रम हुआ संपन्न, ईकोटूरिज्म को मिलेगा बढ़ावा:- संदीप कुमार, डीएफओ

‘दूल्हे से लगाई थी दुल्हन ने शर्त’
दूसरी तरफ दूल्हा पक्ष ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने बताया कि दुल्हन ने खुद दूल्हे से शर्त लगाई थी. जिसके मुबातिक, अगर दूल्हा उसे स्टेज पर सबके सामने किस करेगा तो वह उसे 1500 रुपये देगी. अगर वह ऐसा नहीं कर पाया तो उसे दुल्हन को 3000 रुपये देने होंगे. जब थाना प्रभारी ने इस बारे में दुल्हन से बात की तो उसने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं था. उसने दूल्हे से कोई शर्त नहीं लगाई थी।

यह भी पढ़ें 👉  (जॉब अलर्ट) पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती , ऐसे करें आवेदन

थाने में हुआ समझौता
थाने में दोनों पक्षों के बीच इसी बात को लेकर बहस चलती रही. जिसके बाद दोनों पक्षों में इस बात पर समझौता हो गया कि दूल्हा दुल्हन अब अलग ही रहेंगे. थाना प्रभारी पंकज लवानिया ने बताया कि फिलहाल दोनों की शादी रजिस्टर्ड है इसलिए उन्हें तलाक लेने के लिए कानूनी प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

स्रोत इंटरनेट मीडिया

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments