Connect with us

उत्तराखंड

बड़ी खबर (उत्तराखंड) आखिर क्यों उत्तराखंड के निवासी इस व्यक्ति ने मांगी राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु, पढ़ें ये खास रिपोर्ट:-

बड़ी खबर (उत्तराखंड) आखिर क्यों उत्तराखंड के निवासी इस व्यक्ति ने मांगी राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु, पढ़ें ये खास रिपोर्ट:-

लालकुआं (नैनीताल) उत्तराखंड राज्य के जनपद नैनीताल में स्थित एक छोटे से कस्बे लालकुआं नगर पंचायत वार्ड नंबर 3 के निवासी सतीश कुमार ने राष्ट्रपति महोदया को प्रेषित एक पत्र में इच्छा मृत्यु की गुहार लगाई है उन्होंने अपने पत्र में स्पष्ट लिखा है कि सिस्टम से उनका मानो भरोसा उठ गया हो। इतना ही नहीं उन्होंने इच्छा मृत्यु के पत्र की संलग्न छायाप्रति प्रधानमंत्री सहित उत्तराखंड राज्य के महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार और राज्य के पीड़ित लोगों के मसीहा कहे जाने वाले वर्तमान डीजीपी अशोक कुमार सहित कुल 10 जनप्रतिनिधियों एवं संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करने वाले प्रभावशाली और जिम्मेदार अधिकारियों को भी प्रेषित की है।

ये है सतीश कुमार द्वारा इच्छा मृत्यु हेतु राष्ट्रपति को भेजा गया पत्र:-

सेवा में, दिनांक-22.08.2023
महामहिम राष्ट्रपति महोदया,
भारत सरकार।
विषय- मुकदमा एफ0आई0आर0 नम्बर-190/2021 धारा-420/467/468 आई0 पी0 सी0 बनाम राकेश अग्रवाल आदि की विवेचना में विवेचकों द्वारा बिना किसी स्थानीय निकाय के अधिनियम व विधान के अध्ययन किये बिना ही आनन-फानन में अभियोग का निस्तारण किये जाने विषयक।
महोदय,
सादर अवगत कराना है कि प्रार्थी द्वारा कोतवाली लालकुंआ में आरोपी राकेश अग्रवाल आदि के विरूद्व दिनांक 05.06.2021 को धारा-धारा-420/467/468 आई0पी0सी0 पंजीकृत कराया गया था जिसमें प्रारम्भिक विवेचक से लेकर वर्तमान विवेचक द्वारा राजनैतिक एवं उच्चधिकारियों गणों व पुलिस विभाग के विवेचक स्तर के अधिकारियों एवं पूजिपतियों के दबाव में आकर अभियोग में मुझ शिकायतकर्ता/प्रार्थी द्वारा अंकित शिकायतों का सम्बन्धित प्रकरण के सम्बन्ध में विभागीय नियमावलियों व विधान तथा अधिनियमों के गहन अध्ययन किये बिना ही अपराधिक प्रकरण को देखते हुये बिना किसी अधिकारी विभागाध्यक्ष व काननू विद्ध कि राय लिये बिना ही प्रकरण को गंभीरता से लिये बिना ही निस्तारण किया जा रहा है जो कि न्यायहित में उचित प्रतीत नही होता हैं जो गलत हैं।
महोदय मुझ शिकायतकर्ता /प्रार्थी द्वारा सम्बन्धित प्रकरण में पूर्व विवेचकों एवं वर्तमान विवेचक की कार्यवाही एवं विवेचना से सहमत ना होते हुये सम्बन्धित सुपरविजन अधिकारियों को अवगत कराते हुये अपनी शिकायत भी अंकित करायी गयी। महोदय इससे स्पष्ट प्रतीत होता है कि महोदय एवं सम्बन्धित विभागाध्यक्षों द्वारा निर्गत किये गये दिशानिर्देश एवं आदेशों की सरासर अंदेखी की जा रही और कानून की धज्जिया उडाई जा रही है जो उचित एवं न्याय संगत नही है। इसी वजह से गरीब एवं आम आदमी को न्याय से वंछित होना पड रहा है जो गंभीर सोचनीय विषयक हैं। श्रीमान कानून क्या पूजिपति, रसूखदार, राजनितिक एवं पदासिन अधिकारियों बवोती है?
महोदय उक्त पंजीकृत विषय में स्वयं मेरे विवेचकों/उच्चधिकारियों से नियम निर्गत कानून के सम्बन्ध में वार्ता करते हुये सत्यता एवं गुण-दोष के आधार पर जांच करते हुये निर्णय पर पहुचने हेतु कईबार आग्रह किया जा चुका हैं तदोउपरान्त भी समस्त विवेचक किन कारणों से कानून एवं नियमों की अवहेलना कर रहे है। मैं इस बात को समझ नही पा रहा हूॅ। प्रार्थी अब न्याय की गुहार लगाते-लगाते थक चुका है जिस कारण प्रार्थी का कानून से विश्वास उठता जा रहा है।
महोदय प्रार्थी इन समस्त परेशानियों से थकहार चुका है जिस कारण प्रार्थी अपनी परेशानी को लेकर महोदय के शरण में आने के लिए मजबूर हो गया हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर। RPF लालकुआं को मिली बड़ी कामयाबी, रेलवे की संपत्ति के साथ तीन अभियुक्त गिरफ्तार, मामला दर्ज

महोदय प्रार्थी को अब भी यदि न्याय से वंछित किया जाता है तो प्रार्थी अपनी इच्छा मृत्यु की महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार से मांग करता हूॅं इस प्रकार की लाचारी व मजबूर होकर जीने से अच्छा है कि अपनी मौत को गले लगा लूॅ। जिससे कि विवेचकों, अधिकारीगणों, व राजनितिज्ञों को मुझसे मुक्ति मिल सकें।
महोदय मेरी मृत्यु के लिए सभी विवेचक एवं अधिकारीगण उत्तरदायी होगें यह लेख में स्वेच्छा से अपने होशों हवाश में विवेचको एवं अधिकारियों की घोर लापरवाही व कानून की धज्जियॉ उडाने के कारण लिख रहा हूॅ।
धन्यवाद,
प्रार्थी
सतीष कुमार पुत्र स्व0 मंगल सेन
वार्ड नं0-3 जवाहर नगर
लालकुंआ, जिला नैनीताल
उत्तराखण्ड।
प्रतिलिपि-
1- माननीय प्रधानमंत्री महोदय, भारत सरकार, नई दिल्ली को सूचनार्थ प्रेषित।
2- महामहिम राज्यपाल महोदय, उत्तराखण्ड को सूचनार्थ प्रेषित।
3- माननीय मुख्यमंत्री महोदय, उत्तराखण्ड सरकार को सूचनार्थ प्रेषित।
4- श्रीमान पुलिस महानिदेशक महोदय, देहरादून को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यवाही
हेतु प्रेषित।
5- श्रीमान अपर पुलिस महानिदेशक महोदय, कानून व्यवस्था देहरादून को सूचनार्थ एवं
आवश्यक कार्यवाही हेतु प्रेषित।
6- श्रीमान उप महानिरीक्षक महोदय, कु0 परिक्षेत्र, नैनीताल को सूचनार्थ प्रेषित।
7- श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक महोदय, नैनीताल को सूचनार्थ प्रेषित।
8- श्रीमान अपर पुलिस अधिक्षक महोदय, हल्द्वानी को सूचनार्थ प्रेषित।
9- श्रीमान पुलिस क्षेत्राधिकारी महोदय, लालकुंआ को सूचनार्थ प्रेषित।
10- श्रीमान कुमायूॅ आयुक्त महोदय, नैनीताल को सूचनार्थ प्रेषित।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823