(जॉब अलर्ट) भारतीय नौसेना में 1400 अग्निवीरों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी…..

ख़बर शेयर करें

नौसेना में अग्निवीर भर्ती शुरू होने का इंतजार कर रहे या नेवी एसएसआर भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवार के लिए बड़ी खबर। भारतीय नौसेना द्वारा 01/2023 बैच के लिए अग्निवीर (एसएसआर) भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। नेवी द्वारा वीरवार, 25 नवंबर 2022 को जारी अधिसूचना के मुताबिक सीनियर सेकेंड्री रिक्रूट (एसएसआर) अग्निवीर भर्ती के अंतर्गत घोषित कुल 1400 रिक्तियों के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है। इन रिक्तियों की संख्या में 280 महिला उम्मीदवारों के आरक्षित हैं। साथ ही, कुल रिक्तियां सभी राज्यों के लिए हैं यानि कि इनमें राज्यों के अनुसार अलग-अलग रिक्तियां निर्धारित होंगी।

यह भी पढ़ें 👉  (उत्तराखंड) यहां होगा अगला विधानसभा सत्र, संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने किया ऐलान......

नेवी अग्निवीर एसएसआर भर्ती 2022 अधिसूचना डाउनलोड लिंक

Indian Navy Recruitment 2022: नौसेना अग्निवीर एसएसआर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

भारतीय नौसेना द्वारा निकाली गई 1400 पदों की अग्निवीर एसएसआर भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता रखने वाले आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नेवी के भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर से शुरू होनी है, जो कि 17 दिसंबर 2022 तक चलेगी। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों के पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 550 रुपये के शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जो कि सभी वर्गों के लिए समान है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां शादी में दूल्हे को अपनी दुल्हन को किस करना पड़ा भारी, दुल्हन पहुंची थाने, और फिर.......

Indian Navy Recruitment 2022: नौसेना अग्निवीर एसएसआर भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

भारतीय नौसेना में अग्निवीर एसएसआर भर्ती अधिसूचना के मुताबिक वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ और फिजिक्स के साथ-साथ केमिस्ट्री/ बॉयोलॉजी/ कंप्यूटर साइंस तीनों से कोई एक विषय के साथ 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवारों का जन्म 1 मई 2002 और 31 अक्टूबर 2005 के बीच हुआ होना चाहिए।

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments