Connect with us

उत्तराखंड

कालाढूंगी (उत्तराखंड) अपनी शादी की सालगिरह ऐसे मनाई कि एक गरीब के लिए भगवान बन गए मनोज पाठक, देखें:- ये खास रिपोर्ट और वीडियो…..

कालाढूंगी (उत्तराखंड)

अपनी शादी की सालगिरह को कुछ इस अंदाज में मनाया वरिष्ठ भाजपा नेता मनोज पाठक ने

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख मनोज पाठक ने अपनी शादी की सालगिरह को अलग ही अंदाज में मनाया।


यहां मनोज पाठक ने अपनी सालगिरह के अवसर पर प्रातः अपनी पत्नी एवं बच्चों के साथ अपनी माता जी से आशीर्वाद लेकर घर के मंदिर में स्थापित प्रभु के मंदिर में ईष्ट देव एवं ईश्वर से आशीर्वाद लेकर सपरिवार घर से स्थानीय प्राचीन हनुमान मंदिर कालाढूंगी वन निगम डिपो के पास पहुंचे। यहां उन्होंने सपरिवार हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की एवं विश्व शांति की कामना करते हुए प्रभु से आशीर्वाद लिया।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं/हल्द्वानी। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता इन्दर पाल आर्या ने अल्मोड़ा अग्निकांड पीड़ित परिवारों के लिए उठाई ये अहम मांग

जिसके पश्चात वह सपरिवार स्थानीय गरीब बस्ती विदरामपुर कॉलोनी में धनेश्वरी देवी के घर पहुंचे। गौरतलब है कि धनेश्वरी देवी यहां गौ माता की पालना कर मेहनत मजदूरी करके अपने बच्चे एवं विकलांग पति के साथ घर चलाने हेतु संघर्षरत हैं। मनोज पाठक जब यहां सपरिवार पहुंचे ओर उन्होंने एक गरीब की परेशानी को देखा तो वह हतप्रभ रह गए। उन्होंने छप्पर की तरफ देखा तो आसमान साफ साफ छत से दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (लालकुआं) अंबेडकर पार्क को रामलीला मैदान कहे जाने पर पूर्व चेयरमैन ने जताई कड़ी आपत्ति, कही ये बड़ी बात, देखें इंटरव्यू:-

उन्होंने धनेश्वरी की परेशानी को फौरन समझ लिया और स्थानीय लोहे के व्यापारी हयात सिंह बिष्ट से धनेश्वरी की छत को ढकने के लिए आग्रह किया और कहा की धनेश्वरी की छत को ढकने के लिए जितनी चादर की आवश्यकता होती है वह सब आपूर्ति करके घर पर संपूर्ण कार्य करवा दिया जाय और इसमें जो भी खर्चा होगा वह स्वयं वहन करेंगे। इतना सुनते ही धनेश्वरी और उनका परिवार खुश है और परिवार के लोग दिल से मनोज पाठक को धन्यवाद दे रहे हैं ऐसे में मनोज पाठक गरीबों के लिए किसी भगवान से कम नहीं है और वह गरीबों के बीच पहुंचकर उनके साथ खुशियां बांटने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड। अल्मोड़ा वनाग्नि कांड पर CM सख्त, कई वनाधिकारी सस्पेंड, CM धामी खुद कर रहे मॉनिटरिंग, देखें रिपोर्ट:-

ऐसा सिर्फ अपनी शादी के सालगिरह के अवसर पर ही नहीं विभिन्न मौके पर वह गरीब तबके के लोगों के बीच में उपस्थित होकर उनकी मदद करने का काम करते हैं साथ ही महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने की गाथा भी मनोज पाठक धरातल पर लिख रहे हैं ऐसे में मनोज पाठक द्वारा किए जा रहे इस प्रकार के ऐतिहासिक कार्यों की सराहना क्षेत्रवासी भी कर रहे हैं।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823