Connect with us

उत्तराखंड

लालकुआं (नैनीताल) इस विद्यालय में पढ़ने वाले दिव्यांशु ने हाई स्कूल में 98% अंक प्राप्त कर परिवार व क्षेत्र का बढ़ाया मान, देखें रिपोर्ट:-

लालकुआं (नैनीताल) इस विद्यालय में पढ़ने वाले दिव्यांशु ने हाई स्कूल में 98% अंक प्राप्त कर परिवार व क्षेत्र का मान बढ़ाया, देखें रिपोर्ट:-

लालकुआं (नैनीताल)
रिपोर्ट:- शैलेन्द्र कुमार सिंह

निकटवर्ती क्षेत्र मोटाहल्दू के खड़कपुर गांव में रहने वाले दिव्यांशु ने हाई स्कूल सीबीएसई की परीक्षा में 98% अंक प्राप्त कर विद्यालय सहित क्षेत्र वासियों और परिवार का मान बढ़ाया है। दिव्यांशु भविष्य में जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम के परीक्षा क्वालीफाई करना चाहते हैं।

दिव्यांशु, स्टूडेंट

बताते चलें कि ग्राम खड़कपुर निवासी कमला देवी के पुत्र दिव्यांशु ने उनके परिवार और गांव का नाम रोशन किया है। दिव्यांशु के पिता उनकी बाल्यावस्था में ही दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। यहां मोटहल्दू स्थित भारत बाल विद्या मंदिर में दिव्यांशु कक्षा 10 में अध्ययनरत थे। जिसमें उन्होंने कड़ी मेहनत के बाद यह मुकाम हासिल किया है। दिव्यांशु ने बताया कि उनकी मेहनत के पीछे उनके परिवार एवं गुरुजनों का सहयोग है जिसकी बदौलत उन्हें हाई स्कूल की परीक्षा में 98% अंक प्राप्त हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं। चोरी किए गए समान के साथ RPF ने दो को किया गिरफ्तार, रेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज, देखें रिपोर्ट:-
कमला देवी, दिव्यांशु की मां

इधर माता कमला देवी ने कहा कि उनका बेटा बहुत मेहनती है और पढ़ाई के प्रति समर्पित रहता है और परिवार के सभी लोग उसका सहयोग करते हैं। अपने बेटे द्वारा क्षेत्र का नाम रोशन किए जाने पर उन्होंने शुभ आशीष प्रदान किया है।

यह भी पढ़ें 👉  समुदाय विशेष के युवक ने लिविंग में रह रही युवती के साथ, हैवानियत की सारी हदे करी पार, कांप जाएगी रूह....
विनोद भट्ट, स्थानीय समाजसेवी

इधर समाजसेवी गोविंद भट्ट ने अपनी टीम के साथ दिव्यांशु के घर पहुंचकर उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि होनहार दिव्यांशु ने घर और विद्यालय का ही नहीं बल्कि गांव का भी नाम रोशन किया है और वह इसी प्रकार निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर रहें ऐसी कामना करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं। पति-पत्नी मिलकर देते थे चोरी की घटना को अंजाम, पुलिस ने बिछाया ऐसा जाल और फिर………
दिव्यांशु द्वारा हाई स्कूल सीबीएसई परीक्षा में 98% अंक प्राप्त करने पर शुभकामनाएं देते परिजन व स्थानीय निवासी

शुभकामनाएं देने वालों में मुख्य रूप से समाजसेवी विनोद भट्ट, पूर्व ग्राम प्रधान मोहन राम, भाजपा बूथ अध्यक्ष मनोज कुमार, प्रदीप कुमार, विकास सिरोला, रविंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे। विदित रहे कि दिव्यांशु अपने परिवार में 7 महीनों में एकलौता भाई है जिसकी कामयाबी पर बहनों ने भी दिव्यांशु को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823