Connect with us

आपदा

लालकुआं (नैनीताल) लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, देखें वीडियो सहित ये खास रिपोर्ट:-

लालकुआं (नैनीताल) लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित, देखें वीडियो सहित ये खास रिपोर्ट:-

Advertisement

लालकुआं (नैनीताल)
रिपोर्ट:- शैलेन्द्र कुमार सिंह

घोड़ानाला क्षेत्र में जलभराव की निकासी हेतु व्यवस्था करवाते एसडीएम परितोष वर्मा

2 दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते लालकुआं सहित बिंदुखत्ता और हल्दूचौड़ के कई क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर जलभराव हो गया इतना ही नहीं बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया जिससे लोगों का लाखों का नुकसान हो चुका है।

राजीव नगर बंगाली कॉलोनी व 25 एकड़ रोड और गली मोहल्ले में भरा बरसात का पानी

2 दिन से लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित है तो वही उत्तराखंड के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन लालकुआं में हुए व्यापक जलभराव की वजह से कई ट्रेनें रद्द की गई है।

2 किलोमीटर घोड़ानाला क्षेत्र में फंसी कार

इधर सूचना मिलने के बाद उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे और जलभराव की निकासी की व्यवस्था हेतु सेंचुरी पेपर मिल की मदद लेकर जेसीबी के माध्यम से रास्ता बनाया।

यह भी पढ़ें 👉  यात्रीगण कृपया ध्यान दें। ये ट्रेनें हुई रद्द और इनका बदला गया रुट, देखें अपडेट:-
गौला रोड रेलवे ट्रैक पर हुआ जलभराव को पार करते समय एक व्यक्ति की फंसी बाइक

इस दौरान युवा भाजपा नेता बॉबी सम्मल भी लगातार क्षेत्र में मौजूद रहे उन्होंने बताया कि यह एक दैवीय आपदा है मगर फिर भी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं और वह लगातार क्षेत्र में निरीक्षण भी कर रहे हैं।

खुद से ज्यादा बेजुबान की फिक्र करने वाले युवक ने बचाई बकरी की जान

इधर बच्चीधर्मा की ग्राम प्रधान रुक्मणी नेगी भी लगातार क्षेत्र में मुस्तैद हैं और अधिकारियों से संपर्क कर चोक हो चुके नदी नालों को खुलवाने का काम किया जिससे कि लोगों को निजात मिल सके।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल ब्रेकिंग। डीएम ने भारी बारिश के अलर्ट के चलते आगामी 8 जुलाई को शैक्षिक संस्थानों में छुट्टी के आदेश किये जारी, देखें आदेश
बिन्दुखत्ता के कार रोड बाजार में हुआ व्यापक जल भराव

सबसे बुरा हाल घोड़ानाला क्षेत्र का है जहां बड़े पैमाने पर लोगों के घर में पानी घुस गया और लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।

परितोष वर्मा, एसडीएम, लालकुआं

वहीं खड्डी मोहल्ला क्षेत्र के लोग भी भारी बारिश की वजह से परेशान है ये लोग लंबे समय से पानी निकासी की व्यवस्था की मांग कर रहे थे जिसकी सुध आज तक किसी ने नहीं ली है। राजीव नगर बंगाली कॉलोनी क्षेत्र में भी सामान्य से तीन लगभग तीन गुना अधिक पानी भर जाने से आवागमन पूरी तरह से बंद है और लोग डर के समय में रहने को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मुसीबत। नैनीताल सहित इन जिलों में मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट किया जारी......
बॉबी सम्मल, युवा भाजपा नेता

बिंदुखत्ता की बात करें तो यहां पर भी पानी निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से लोगों के घर में पानी घुस गया जिससे कि यहां भी लोग परेशान दिखाई दिए हालांकि जिला प्रशासन ने कई स्थानों पर पहुंचकर पानी निकासी का प्रबंध किया ताकि लोगों को फौरी तौर पर कुछ राहत मिल सके।

लाइन पर संजय नगर में सड़क पर हुआ व्यापक जलभराव

इतना सब होने के बाद सरकारी सिस्टम की बदहाली सबके सामने है क्योंकि यहां वह कहावत सिद्ध होती है कि “जब प्यास लगे तब कुआं खोदा जाए” तब तक इंसान भले प्यास से मर ही क्यों न जाए।

गौला नदी ने दिखाया अपना विकराल रूप
Advertisement

More in आपदा

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823