उत्तराखंड सरकार की इस पहल का प्रदेश के युवाओ को भर्ती में मिलेगा लाभ

ख़बर शेयर करें

हरियाणा सरकार ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा है कि वह 75% अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता देगी और 25% को स्थायी नौकरी मिलेगी। हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में इसकी घोषणा की।

खट्टर ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को धन्यवाद करता हूं, उन्होंने अनूठी अग्निपथ योजना शुरू की है। देश की सेना को सशक्त बनाने के लिए इस योजना में 4 साल के लिए 17-21 वर्ष के युवाओं को भर्ती कर ट्रेनिंग कराई जाएगी।”

खट्टर ने कहा, “4 वर्ष बाद स्थायी नौकरी के लिए वॉलेंटरी तौर पर अप्लाई करना होगा। 25% को स्थायी नौकरी मिलेगी, 75% सेवा से वापस आकर समाज के कामों में लगेंगे। मैं हरियाणा सरकार की ओर से विश्वास दिलाता हूं कि जो 75% सैनिक वापस आकर सरकारी नौकरी चाहते हैं उनको वरीयता दी जाएगी।” हरियाणा सीएम ने कहा, “मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि यदि वे एक चाहते हैं तो 75% अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों में प्राथमिकता दी जाएगी। अन्य नौकरियों में भी उन्हें प्राथमिकता देने की इसी तरह की योजनाएं बनेंगी।”

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर लालकुआं) नगर पंचायत लालकुआं के इस मामले से जुड़ी एक और जांच पहुंची निदेशालय

अग्निवीरों के लिए इन राज्यों ने भी किए ऐलान

अग्निवीरों को यूपी पुलिस में प्राथमिकता देगी उत्तर प्रदेश सरकार

भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत काम कर चुके युवाओं को हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश सरकार भी नौकरियों में प्राथमिकता देगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यह घोषणा की। योगी ने कहा कि भारतीय सेना में सेवा देने के बाद अग्निवीरों को यूपी पुलिस और उससे जुड़ी अन्य सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी। यूपी सीएम ने ट्वीट कर कहा कि इन युवाओं को यूपी पुलिस भर्ती और इससे संबंधित अन्य सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) लालकुआं नगर पंचायत द्वारा ऐसे किया जा रहा सरकारी धन का दुरुपयोग, पढ़ें व समझें पूरा मामला, देखें वीडियो.....

मध्य प्रदेश में भी अग्निवीरों को प्राथमिकता

मध्यदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय सेना में अग्निपथ योजना के तहत भर्ती किए गए सैनिकों को मध्यप्रदेश पुलिस की भर्ती में वरीयता दी जाएगी। चौहान ने इस योजना का स्वागत करते हुए कहा, ‘ऐसे जवान जो अग्निपथ योजना में सेवाएं दे चुके होंगे, उन्हें मध्यप्रदेश पुलिस की भर्ती में प्राथमिकता दी जाएगी।’ मध्य प्रदेश पुलिस की भर्ती में ‘अग्निपथ’ जवानों को प्राथमिकता देगी सरकार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

उत्तराखंड भी अग्निवीरों पर बड़ा ऐलान

एक अन्य भाजपा शासित राज्य उत्तराखंड में भी अग्निवीरों को प्राथमिकता देने का ऐलान किया गया है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अग्निवीरों को राज्य पुलिस भर्ती में प्राथमिकता मिलेगी। सीएम धामी ने कहा कि अग्निवीरों को चार साल की नौकरी के बाद उत्तराखंड पुलिस और संबंधित सेवाओं में प्राथमिकता दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) लालकुआं नगर पंचायत द्वारा ऐसे किया जा रहा सरकारी धन का दुरुपयोग, पढ़ें व समझें पूरा मामला, देखें वीडियो.....

4 साल की सेवा के बाद, अग्निवीरों को सीएपीएफ भर्ती में वरीयता: अमित शाह

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में प्राथमिकता देने का फैसला लिया। सशस्त्र बलों में चार साल की सेवा के बाद अग्निपथ रंगरूटों के भविष्य पर सवाल उठाए जाने के साथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को घोषणा की कि उन्हें केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और असम राइफल्स में नियुक्ति के लिए वरीयता मिलेगी।

स्रोत इंटरनेट मीडिया

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments