Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड के इस मंदिर को जा रहे श्रद्धालुओं पर मस्जिद की तरफ से हुआ पथराव,मामला दर्ज, देखे रिपोर्ट

  • पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर पहचान करने में जुटी।
  • पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध केस किया है दर्ज।

ऊधम सिंह नगर न्यूज़– पूर्णागिरि धाम जा रहे श्रद्धालुओं के जत्थे पर मस्जिद की तरफ से पथराव होने से भगदड़ मच गई। घटना में एक महिला श्रद्धालु चोटिल हुई है। वही पथराव करने वाले मस्जिद की ओर ही फरार हो गए।

घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए अलर्ट हो गई। बजरंग दल के नेता की तहरीर पर अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित चिह्नित किए जा रहे हैं। जामा मस्जिद कमेटी के लोगों से भी पूछताछ की गई है। पुलिस ने शांति की अपील की है।

यह भी पढ़ें 👉  यहां छात्र ने उत्तर पुस्तिका में रखा 200 रुपये का नोट, लिखा कुछ ऐसा कि टीचर भी हुए आग बबूला, देखें वीडियो:-

इधर, हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों ने एसडीएम का घेराव करते हुए आरोपितों पर सख्त कार्यवाही व धार्मिक स्थल बंद करने की मांग उठाई है।

इन दिनों पूर्णागिरि मेला चल रहा है। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के जत्थे मंदिर जा रहे हैं। पथराव की घटना शुक्रवार की है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित तिलहर रुजवारी गांव से 27 मार्च को श्रद्धालुओं का जत्था पूर्णागिरि के लिए निकला था। खटीमा के रास्ते भक्त माता के जयकारे लगाते हुए बढ़ रहे था। पैदल जत्थे में बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। इस दौरान रात करीब आठ बजे टनकपुर रोड पर मस्जिद की ओर से जत्थे पर पथराव कर दिया गया। इसके बाद आरोपित भाग निकले।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं। वोट डालकर ससुराल को विदा हुईं गायत्री चंदोला, समाज को दिया ये संदेश

जत्थे में शामिल गीता देवी घायल पथराव में हो गईं। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। श्रद्धालुओं ने कुछ देर के लिए मार्ग भी बाधित कर दिया। पुलिस ने तब किसी तरह से लोगों को शांत कराया और चोटिल महिला का निजी अस्पताल में उपचार करवाया।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव अपडेट:- सामने आए 1 बजे तक के आंकड़े, देखें पांचो सीटों पर कितने प्रतिशत हुआ मतदान

शनिवार को वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया। बजरंग दल के हिमांशु कन्याल ने पुलिस को तहरीर दे कुछ लोगों पर सौहार्द बिगाड़ने का का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से यह स्पष्ट होता है कि उक्त घटना साजिश के तहत की गई है। इसलिए दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

एसएसआइ अशोक कुमार ने बताया कि फुटेज के आधार पर आरोपित चिह्नित किए जा रहे हैं। इधर, एसडीएम रवींद्र सिंह बिष्ट ने भी आरोपितों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। 

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page

About

अगर नहीं सुन रहा है कोई आपकी बात, तो हम बनेंगे आपकी आवाज, UK LIVE 24 के साथ, अपने क्षेत्र की जनहित से जुड़ी प्रमुख मुद्दों की खबरें प्रकाशित करने के लिए संपर्क करें।

Author (संपादक)

Editor – Shailendra Kumar Singh
Address: Lalkuan, Nainital, Uttarakhand
Email – [email protected]
Mob – +91 96274 58823